राजनीतिक विश्लेषकों को केंद्र में गठबंधन सरकार की उम्मीद नहीं है।

அரசியல் ஆன்மீகம் இந்தியா சர்வதேச செய்தி ட்ரெண்டிங் தமிழ்நாடு தேசிய செய்தி பிரபலமான செய்தி மத்திய மாநில செய்திகள் முக்கிய செய்தி ரிசன்ட் போஸ்ட்

05 जून 2024 • मक्कल अधिकारम

राजनीतिक विश्लेषकों, ओपिनियन पोल और ज्योतिषियों ने केंद्र में गठबंधन सरकार की भविष्यवाणी की है। कांग्रेस पार्टी की लोगों के बीच कोई लोकप्रियता नहीं है। भाजपा लोगों के बीच एक लोकप्रिय पार्टी थी और ऐसे में एनडीए और भारत गठबंधन के बीच मुकाबला मजबूत नहीं था।

लेकिन इसके बाद क्या हुआ? अब पता चला है कि अमेरिका और चीन जैसे देशों ने मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने से रोकने की साजिश रची है। इतना ही नहीं, पीएम मोदी एक गतिशील नेता रहे हैं जिन्होंने भारत को एक मजबूत राष्ट्र बनाया है। इसने इन देशों को इसके विकास में एक शॉक थेरेपी दी है। हमेशा दूसरे देशों पर निर्भर रहने वाला भारत अब मोदी के नेतृत्व में अपनी ग्रोथ की बात कर रहा है।

इसलिए, कांग्रेस पार्टी ने मोदी के सत्ता में वापस आने पर भारत को महाशक्ति बनने से रोकने के लिए अपने सहयोगियों के लिए भूमिगत काम देखा है। इसकी एक और वजह है, राहुल गांधी के परिवार ने चीन में 1500 करोड़ से ज्यादा का निवेश किया है। इसी तरह पा चिदंबरम ने 1500 करोड़ से ज्यादा का निवेश किया है। उनका पैसा कहां निवेश किया जाता है? ये देश उनका समर्थन करते हैं। क्या अब तुम लोग समझे? भारत के लोगों के लिए!

जब ये लोग अपने लूटे हुए धन को विदेश में निवेश करते हैं तो उस देश का हस्तक्षेप भारत में आ जाता है। यह सब भारतीय राष्ट्र की संप्रभुता के खिलाफ है। अगर किसी एक देश के चुनाव में दूसरे देश का दखल होता है तो उस देश में रहने वाले लोगों की क्या हालत होगी?

இந்த பணத்திற்காக தான் அடிமையாக இவர்கள் இருக்கிறார்களே ஒழிய, நாட்டைப் பற்றி எப்போது சிந்திக்கிறார்களோ, அப்போதுதான் இந்த அந்நிய சக்திகளை ஒழிக்க முடியும் .எத்தனையோ போராட்டங்களுக்கு பிறகு இந்தியாவுக்கு வாங்கி கொடுத்த சுதந்திரம், இன்று ஊழல்வாதிகளால் அடிமைப்பட்டு மக்கள் கிடக்கிறார்கள். நாட்டு மக்களின் நிலைமை போதைக்கும், பணத்திற்கும், கூலிக்கும் மாரடிக்கும் கூட்டமாக இந்த அம்பேத்கர் செய்த ஒரு கேவலமான வேலை தான் இந்த ஜனநாயகத்தை கேலிக்கூத்தாக்கும். பணத்திற்கு வாக்களிக்கும் மக்கள் செய்கின்ற தவறான வேலை.

अगला कानून है जो उसने उस दिन के लोगों के लिए लिखा था। यह कानून आज के लोगों पर लागू नहीं होता है। उनकी मानसिकता अलग है, लोगों की मानसिकता अलग है, वे अंतरात्मा के साथ रहते थे। अंतरात्मा क्या है, वे पूछते हैं? वे बिना विवेक के बोलते हैं।

अब भी भारतीय जनता पार्टी उस जीत का जश्न मना रही है। वे नाच रहे हैं, वे नाच रहे हैं। वे नाच रहे हैं। आप सभी लोगों की सेवा करने के लिए एक राजनीतिक दल में क्यों आ रहे हैं, लेकिन यदि पार्टी सत्ता में आती है, तो आप इतना खेल क्यों कर रहे हैं? क्या आपको वोट देने वाले लोग पागल हैं? वे किस लिए मतदान कर रहे हैं?

https://www.blogger.com/video.g?token=AD6v5dwCvYFKlX5tgD5qJ8cXfx773aDnlNJ_8SNy87Qvu57AyS_nr0eNgI1hmKLLxXcQbbVnuT9sRdvYDzg84f62ilw7Sex8Ft1yMt6gb4pshjrKHKwVZEYY4RmcIX7cZNbER-cKp8U

उन्हें यह भी नहीं पता कि चुनाव किस लिए होता है।

जनता ने एक निर्वाचित प्रतिनिधि को अपने अधिकारों, अपनी आजीविका के उत्थान की जिम्मेदारी दी है। लेकिन एक बार जब वे इसमें सफल हो जाते हैं, तो वे इसे भूल जाते हैं। वे घर के लिए कितने करोड़ कमा सकते हैं? दिन-प्रतिदिन यही उनका उद्देश्य है। इसलिए लोगों को सोचने की जरूरत है। इस तथ्य का कोई विकल्प नहीं है कि यदि आप नहीं सोचते हैं, तो आप नशे के आदी हो जाएंगे और आने वाली पीढ़ियों के जीवन पर सवाल उठेंगे।

इस देश पर शासन करने वाले अंग्रेजों ने स्नातक और शिक्षित लोगों को मतदान का अधिकार दिया था, अब क्या हमें एक कानून की आवश्यकता है जो अंबेडकर ने पैसे, शराब और बिरयानी के लिए वोट देने वालों को दिया था?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *