मतदाताओं को भारत को भ्रष्ट लोगों और राजनीतिक पार्टी लुटेरों से बचाने के लिए सोचना और मतदान करना चाहिए – सोशल वेलफेयर जर्नलिस्ट फेडरेशन |

அரசியல் ஆன்மீகம் இந்தியா சமூகம் சர்வதேச செய்தி செய்திகள் ட்ரெண்டிங் தமிழ்நாடு தேசிய செய்தி பிரபலமான செய்தி முக்கிய செய்தி ரிசன்ட் போஸ்ட்

12 अप्रैल 2024 • मक्कल अधिकार

माकपा का घोषणापत्र लोकतंत्र विरोधी है। भ्रष्टाचार समर्थक। लोग राजनीतिक दलों को वोट क्यों देते हैं? भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए कहा है कि देश का भ्रष्टाचार लोगों को 50 साल पीछे ले जाएगा।

माकपा के घोषणापत्र में कहा गया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भ्रष्ट राजनीतिक दलों की संपत्ति जब्त करने और कार्रवाई करने की शक्ति दी गई है। वे कहते हैं कि यह बहुत अधिक शक्ति है। लोकतंत्र का मतलब है लोकतंत्र उनके लिए जो जनता के हित में शासन करते हैं, लेकिन अगर आप राजनीतिक दलों के माध्यम से जनता की शक्ति प्राप्त करते हैं और सत्ता के बिस्तर पर बैठकर भ्रष्टाचार करते हैं तो आपके खिलाफ कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। यह सबसे बड़े लोकतंत्र का अपमान है।

इसका अर्थ है कि सीबीआई, आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय की शक्तियों में कटौती की जानी चाहिए। यदि वे सत्ता में आते हैं, तो वे इसे दोष दे सकते हैं। क्या इसका मतलब यह है कि राजनीतिक लूट के लिए कानूनी मंजूरी की आवश्यकता है? अगर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं होती है तो यह भ्रष्टाचार की मान्यता है और यह इस बात का प्रमाण है कि लोग कितने मूर्ख हैं। भी

जो भी राजनीतिक दल सत्ता में आता है, लोग चाहते हैं कि उनके खिलाफ और कड़े कानून लाए जाएं। यदि उनके पास ये कानून नहीं हैं, तो ये डाकू गोरे आदमी से ज्यादा लूटेंगे। आज की राजनीति को ऐसी स्थिति में धकेल दिया गया है।

गोरे आदमी और इन राजनीतिक डाकुओं में क्या अंतर है? दोनों एक ही हैं। जब उन्होंने एक विदेशी देश के प्रतिनिधियों के साथ इस देश पर शासन किया तो उन्होंने भारत के सभी संसाधनों का दोहन किया और इसे अपने ही देश में ले गए, जो इस देश के लोगों की शक्ति का दुरुपयोग कर रहे हैं और राजनीति में भ्रष्टाचार और लूटपाट कर रहे हैं।

इतना ही नहीं, उच्चतम न्यायालय ने समय-समय पर लोगों के हित में कुछ कानून बनाए हैं और लोकतंत्र की रक्षा की है। यह वास्तव में स्वागत योग्य होने के लिए कुछ है। यह शर्मनाक है कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), जो आज डीएमके और कांगे्रस के साथ गठबंधन में है, ने ऐसा चुनावी घोषणापत्र दिया है। तमिलनाडु सोशल वेलफेयर जर्नलिस्ट फेडरेशन इसकी निंदा करता है।

திமுகவின்   மூன்று வருட சாதனை பட்டியல்,

1) மின்சார கட்டண உயர்வு, 

2) வீட்டு வரி உயர்வு, 

3) தண்ணீர் வரி உயர்வு ,

4) சொத்து வரி உயர்வு , 

5).பத்திர  பதிவு கட்டணம் உயர்வு,

6 )சாராய வரி உயர்வு, 

7) தொழில் வரி உயர்வு ,

8) போக்குவரத்து அபராத தொகை உயர்வு 100 ரூபாய் இருந்த ஹெல்மெட் அபராதம் ஸ்டாலின் ஆட்சியில் 1000 கந்துவட்டியை மிஞ்சியது

9) அத்தியாவசிய பொருட்களின் விலை வாசி உயர்வு

10) திமுக குடும்பங்களின் சொத்து மதிப்பு உயர்வு

11)போதை பொருள், கஞ்சா விற்பனை உயர்வு

12)  ரவுடிகளால் பொது மக்களின் உயிர் பலி உயர்வு

13) நில அபகரிப்பு உயர்வு

14)  சாராய விற்பனை உயர்வு

15) லஞ்சம் ஊழல் உயர்வு

16) பஸ் கட்டணம் விலை உயர்வு

17) பால் விலை உயர்வு

18) பருப்பு அரிசி விலை உயர்வு

19) கட்டுமான பொருட்களின் விலை உயர்வு

20) சாலை வரி உயர்வு

21) படித்த இளைஞர்களுக்கு வேலை இழப்பு உயர்வு

22) இளம் விதவைகளின் எண்ணிக்கை உயர்வு

23) சன் பிக்சர்ஸ் தயாரிப்பில் வெளியிடபடும் திரைபடங்களின் எண்ணிக்கை உயர்வு

24) சன் நெட்வொர்க்,கலைஞர் நெட்வொர்க் அனைத்து மொழிகளிலும் சேனலின் எண்ணிக்கை உயர்வு

மேலும், தேர்தல் அறிக்கை மக்கள் நலனுக்காக தான் இருக்க வேண்டுமே ஒழிய நீங்கள் கொள்ளை அடித்து, ஊழல் செய்ய தேர்தல் அறிக்கைகள் தயாரித்து, அதை ஊடகங்கள் மக்களிடம் நல்லது, நியாயமானது என்று சொல்லி செய்திகளை வெளியிடுவதும், அரசியல் தெரியாத மக்களை ஒரு விதத்தில் அதுவும் மக்களை ஏமாற்றும் வேலை. இப்படிப்பட்ட தேர்தல் அறிக்கை வெளியிட்ட மார்க்சிஸ்ட் கம்யூனிஸ்ட் கட்சிக்கு பொதுமக்கள் வாக்களிக்காதீர்கள். இது அரசியலை சுயநலமாக்கிவிடும். இந்த சுயநலவாதிகளின் அரசியல் மக்களை அடிமையாக்கி, மேலும் நாட்டில் ஊழல்வாதிகள் ஆட்சிதான் நடைபெறுமே ஒழிய, மக்களாட்சி நடைபெறாது. அதனால், தற்போதைய ஊழலுக்கு எதிரான ஒரே அரசியல் கட்சி பிஜேபி தான். 

நாட்டில் இது போன்ற அரசியல் கட்சிகள், மக்களை ஏமாற்றி, திசை திருப்பி தவறான கருத்துக்களை அரசியல் தெரியாதவர்களிடம் ஊடகங்கள் இதையும் கொண்டு சேர்க்கிறது . அதனால், இது போன்ற அரசியல் கட்சிகளுக்கு வாக்களித்தால், நாட்டில் ஜனநாயகம் கேலிக்கூத்தாகும் .மேலும்,ஊழல் செய்ததை நடவடிக்கை எடுக்கக் கூடாது. போதைப்பொருள் கடத்துவதை நடவடிக்கை எடுக்கக் கூடாது .

यदि हां। लोग अभी भी गरीबी, भविष्य की पीढ़ियों, गरीबी, बेरोजगारी, जीवन संघर्ष, कानूनी लड़ाई, सांस्कृतिक पतन, ड्रग्स और सब कुछ इस देश को विनाश के रास्ते पर ले जाएगा। यह लोगों को बेवकूफ बनाएगा। जागो, मतदाताओं।

वे लूटे गए धन (काले धन) को विदेश में निवेश कर रहे हैं, उसे सफेद कर यहां ला रहे हैं और वे इस तरह के मनी लॉन्ड्रिंग का काम कर रहे हैं। यह लोगों का पैसा है और इस धन को विदेश ले जाने से कीमतें बढ़ रही हैं। देश में नकदी प्रवाह कम हो जाता है। यहां के लोगों के लिए बेरोजगारी और आर्थिक तंगी है तो निम्न वर्ग के लिए गरीबी, जीवन संघर्ष, कानूनी संघर्ष और सामाजिक न्याय सभी पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

इसलिए यह मत सोचिए कि भ्रष्टाचार सिर्फ सरकार का पैसा है, यह जनता का पैसा है। लोगों के विकास के लिए पैसा। विधायक, सांसद और मंत्री इसे अपने विकास के लिए लेते हैं। किन लोगों के लिए? जिन लोगों के लिए वे काम करने का वादा करते हैं, वे उस कसम को भूल जाते हैं और लुटेरे बन जाते हैं।

लोग इसे सुनने का जोखिम नहीं उठा सकते। प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई और आयकर विभाग के अधिकारों के साथ कार्रवाई की जा रही है। यदि ऐसा नहीं किया जाता है, तो कोई वैकल्पिक राय नहीं है कि देश के सभी संसाधनों को राजनीतिक पार्टी लुटेरों द्वारा लूट लिया जाएगा।

भ्रष्ट और भ्रष्ट लोग आज भी चुनाव के समय लूटे गए धन को लूटने के लिए मतदाताओं को रिश्वत देकर चुने जाते हैं। और लोगों को 5000 वोटों के लिए वोट देने के लिए प्राप्त करना आपके सिर पर अधिक कर्ज डालने वाला है।

पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान ब्याज पर हजारों करोड़ रुपये उधार लिए गए थे। समझें कि नरेंद्र मोदी ने ब्याज और कर्ज चुकाया है, अन्यथा देश दिवालिया हो जाएगा। अगर वे इस पर विश्वास करते हैं और वोट देते हैं, तो लोग राजनीति में धोखा देंगे। इसलिए आइए हम उन राजनीतिक दलों को वोट दें जो जनहित में काम करते हैं और इस देश को राजनीतिक दल के लुटेरों से बचाते हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में आइए सोचें और वोट दें – सोशल वेलफेयर जर्नलिस्ट फेडरेशन |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *