तमिलनाडु के मतदाता! डीएमके, एआईएडीएमके के सहयोगियों और नाम तमिलर जैसे राजनीतिक दलों के झूठे प्रचार, झूठे चुनावी वादों और मीडिया के बहकावे में मत आओ।

அரசியல் இந்தியா உள்ளூர் செய்திகள் சமூகம் ட்ரெண்டிங் தமிழ்நாடு தேசிய செய்தி பிரபலமான செய்தி மத்திய மாநில செய்திகள் மாவட்டம் முக்கிய செய்தி ரிசன்ட் போஸ்ட்

01 अप्रैल 2024 • मक्कल अधिकार

तमिलनाडु में राजनीतिक चुनाव मैदान इन राजनीतिक दलों द्वारा वकीलों की झूठी दलीलों की तरह झूठे प्रचार और झूठे चुनावी वादे करके लगातार धोखा दिया जा रहा है।

यहां पिछली बार 39 सांसदों ने डीएमके को वोट देकर तमिलनाडु से 39 सांसदों को दिल्ली भेजा था और इन 39 सांसदों ने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों के लिए क्या किया? मैंने कोई काम नहीं किया है, अब उन्हें वोट देकर मूर्ख मत बनो।

उन्होंने अपने व्यवसाय और आय की देखभाल के अलावा कुछ नहीं किया। क्या लोगों ने अपनी आय और संपत्ति खरीदने के लिए वोट दिया? यदि आपने ऐसा किया होता, तो आप इसे इस चुनाव में सूचीबद्ध करते। लोगों के पास कहने के लिए कुछ नहीं है। इसीलिए तमिलनाडु का राजनीतिक चुनाव बार-बार झूठ बोलने, राजनीति करने, एक-दूसरे पर झूठे आरोप लगाने और लोगों को धोखा देने का मामला बन गया है।

साथ ही, जहां तक डीएमके के सहयोगियों का सवाल है, प्रधानमंत्री कौन होगा, यह एक सवालिया निशान है? इसी तरह, एआईएडीएमके के सहयोगी, साथ ही हम तमिल हैं, इन सभी दलों को वोट देना हर मतदाता का वोट है, यह व्यर्थ वोट है, क्योंकि वे किसे प्रधानमंत्री बनाने जा रहे हैं? ये पार्टियां चुनाव क्यों लड़ रही हैं और उन लोगों को धोखा दे रही हैं जिन्हें राजनीति नहीं आती? जब कोई व्यक्ति सांसद या विधायक बनता है तो यह उनकी पार्टी के प्रचार के लिए नहीं होता है।

उन्होंने लोगों के साथ क्या किया है? वे क्या करने जा रहे हैं? उन्हें इसी के लिए वोट देना चाहिए और अपनी बयानबाजी दिखाने के लिए किसी चुनाव की जरूरत नहीं है। इतना ही नहीं, तमिलनाडु के मतदाताओं को उनके झूठे प्रचार, पैसे और फर्जी मीडिया रिपोर्टों से धोखा दिया जा रहा है। आपको उस निराशा से बाहर निकलना होगा।

अगर कोई पार्टी लोकसभा चुनाव जीतती है तो क्या तमिलनाडु के लोगों का भला होगा? अगर कोई पार्टी जीतती है, तो क्या वे लोगों के कल्याण में रुचि लेंगे? अगर कोई पार्टी जीतती है तो क्या उनकी दिलचस्पी राष्ट्रहित में होगी? क्या लाभ किया जा सकता है? आपको इसे देखना होगा और मतदान करना होगा।

अगर मोदी यहां आते हैं, तो यह अल्पसंख्यकों के खिलाफ है। अगर भाजपा आती है तो वह सांप्रदायिक पार्टी है। इससे देश में अलगाववाद पैदा होगा। अन्नाद्रमुक, डीएमके गठबंधन और नाम तमिलर जैसी पार्टियां लोगों के बीच झूठा प्रचार कर रही हैं। इसलिए, तमिलनाडु के लोगों को इन झूठे प्रचार और फर्जी मीडिया रिपोर्टों से मूर्ख नहीं बनाया जाना चाहिए। उठो। तमिलनाडु में राजनीतिक दलों के लिए एक दूसरे के बारे में झूठे आरोप लगाकर लोगों को धोखा देना एक दिनचर्या बन गई है। एक पार्टी दूसरे के बारे में है। वे शिकायत करते रहेंगे।

यदि आप इस आलोचना करने वाली पार्टी को सत्ता में रखते हैं, तो यह और भी बुरा है। पिछले विधानसभा चुनाव में डीएमके ने एआईएडीएमके को इसी तरह दोषी ठहराया था। एमके स्टालिन कहा करते थे कि एडप्पादी पलानीस्वामी शासन एक भ्रष्ट शासन है और हम ईमानदार शासन दे रहे हैं। लेकिन अब लोगों ने कहा है कि एडप्पडी बेहतर है। उन्होंने कहा, ‘तमिलनाडु में ये नेता अविश्वसनीय राजनीति की बात कर रहे हैं. वे वह शासन और शासन नहीं दे पा रहे हैं जिसकी लोगों ने अपेक्षा की है।

तो, किस पार्टी ने अब तक देश के लिए अच्छा किया है? अब तक सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार किस पार्टी ने किया है? किस पार्टी ने लोगों को सुशासन, अच्छी योजनाएं और सुशासन दिया है? केवल इसी पर विचार किए जाने की आवश्यकता है। मीडिया की खबरों के रूप में अपने सारे झूठ फैलाकर लोग यह मानकर धोखा खा रहे हैं, चुनाव जनता को धोखा नहीं दे रहा है।

जरा सोचिए कि लोकसभा का चुनाव पूरे देश के विकास के लिए, इस देश की सुरक्षा के लिए, देशहित के लिए, हर भारतीय मतदाता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। लेकिन वे जो कह रहे हैं वह पड़ोसी की लड़ाई की तरह है, ये भ्रष्ट दल एक दूसरे के बारे में बात कर रहे हैं और एक अच्छा नाटक कर रहे हैं जो लोगों को धोखा देने की राजनीति है। तमिलनाडु के लोगों को इससे बाहर आना चाहिए।

राजनीतिक दल कोई भी हो, आने वाली पीढ़ियों ने अब तक क्या किया है? अब क्या किया जाए? आपकी ईमानदारी क्या है? आपकी योग्यता क्या है? आपकी गुणवत्ता क्या है? इन सभी सवालों के लिए आप किसी भी राजनीतिक दल को कितने अंक दे सकते हैं? यदि आप ऐसा सोचते हैं, तो संबंधित पार्टी के लिए अपने विवेक के अनुसार चुनें। तमिलनाडु के मतदाता कब समझेंगे कि झूठे प्रचार और पैसे के साथ आपसे वोट मांगना आपको धोखा देने की राजनीति है?

भाजपा ने 10 साल तक शासन किया है और देश की जनता को भ्रष्टाचार मुक्त सरकार दी है। जब इन घोटालों का पर्दाफाश होता है तो वे कहते हैं कि देश में विपक्षी दल उन्हें ई-डी, इनकम टैक्स, सीबीआई के जरिए ब्लैकमेल कर रहे हैं। भी

कितने झूठे प्रचार, कितने झूठे प्रचार? अगर भाजपा या मोदी सरकार में भ्रष्टाचार होगा तो क्या पूरा विपक्ष लोगों को यह बताने में संकोच करेगा? उन्हें नींद नहीं आती। तो लोगों के लिए सच्चाई क्या है? जब तक इन तथ्यों का पता नहीं चलेगा, तब तक देश की जनता न केवल बल्कि देश की जनता के हित के खिलाफ भी धोखा खाती रहेगी।

लोगों को फैसला करना चाहिए कि लोगों की शक्ति लोगों के लाभ के लिए होनी चाहिए न कि राजनीतिक दलों के लाभ के लिए। या जनता के लिए? इसकी सूचना दी जानी चाहिए।

समाज कल्याण पत्रिकाओं और पत्रकारों की मांग है कि लोकसभा चुनाव एक ऐसा चुनाव होना चाहिए जो भारत की ताकत और राष्ट्र को वोट देने की हमारी स्वतंत्रता के अधिकार को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *