अगर उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री बनाया जाता है? केन् द्रीय सूचना मंत्री एल करूणानिधि ने कहा है कि तमिलनाडु में कोई महत् वपूर्ण परिवर्तन नहीं होगा। मुरुगन – उन्होंने समाचार उद्योग में क्या बदलाव किए?

அரசியல் இந்தியா சமூகம் செய்திகள் ட்ரெண்டிங் தமிழ்நாடு தலைப்பு தேசிய செய்தி பிரபலமான செய்தி மத்திய மாநில செய்திகள் முக்கிய செய்தி ரிசன்ட் போஸ்ட்

21 अगस्त 2024 • मक्कल अधिकारम

एल मुरुगन पिछले पांच साल से केंद्रीय सूचना मंत्री थे। यह अभी भी वही समाचार मंत्री है। उन्होंने समाचार उद्योग में क्या बदलाव किए? कुछ एल । क्या मुरुगन बता सकता है? बड़ा। मुरुगन को समाचार विभाग के बारे में कई ईमेल भेजे गए हैं। उस समाचार उद्योग में क्या बदलाव लाया जाना चाहिए? क्या मुरुगन उन बातों को जानता है जो उसने कही थीं?

हमें शर्म आनी चाहिए कि वे इन सभी मंत्री पदों के अर्थ जाने बिना भाजपा में मंत्री बना रहे हैं। मंत्री क्या होता है? क्या वे पैसा कमाना चाहते हैं? पीपुल्स पावर एकमात्र अखबार है जो पत्रकारिता के क्षेत्र में लगातार पांच साल से अधिक समय से इस मुद्दे पर लिख रहा है। पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने वाले आईएएस अधिकारी इस बात को अच्छी तरह समझते हैं। वे इसे सच मानते हैं। इस बीच, मैंने कुछ अधिकारियों से बात की है। वे यह भी कहते हैं कि इसे बदलना अच्छा है।

लेकिन उन्होंने अब तक क्या बदलाव किए हैं? क्या उदयनिधि स्टालिन ऐसा नहीं करने जा रहे हैं? तमिलनाडु में मोदी ने मुरुगन को मंत्री पद देकर मंत्री पद गंवा दिया है. योग्यता के आधार पर पद दिया जाना चाहिए। यह आरक्षण की तरह है और मंत्री पद देना लोगों को बेवकूफ बना रहा है। उन्होंने पहले कौन से सामाजिक कार्य किए हैं? वह जाति के लिए जो कर रहे हैं वह सामाजिक कार्य नहीं है।

इसके अलावा, जो लोग मुरुगन के शुरुआती जीवन के बारे में जानते हैं, उन्होंने बताया है कि उनकी संपत्ति अब सैकड़ों करोड़ रुपये की है। यह उस समुदाय के लोगों का संदेश है। मुझे कहना है कि मोदी को धोखा दिया गया है। क्योंकि मैं उन लाखों लोगों में से एक हूं, जो उनका सम्मान करते हैं। भाजपा तमिलनाडु में आगे नहीं बढ़ सकती, उनमें से कोई भी लोगों से मिलने और उनकी समस्याओं को सुनने के लिए आगे नहीं आया है।

मैं एक पत्रकार हूं। यदि हमारे लिए यह स्थिति है, तो लोगों के लिए क्या स्थिति है? यह लोगों पर निर्भर करता है कि वे क्या सोचें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस बारे में सोचने दीजिए, क्योंकि उन्हें केंद्रीय सूचना मंत्री बनाकर विभाग में क्या बदलाव किया गया है? क्या आप इसके बारे में सब जानते हैं? मुझे नहीं पता। इसलिए मैं खुफिया अधिकारियों से यह संदेश प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंचाने का अनुरोध करता हूं।

तमिलनाडु में मुरुगन जैसे लोगों को मंत्री पद देना व्यर्थ था। अगर वह जाते हैं और उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री बनाते हैं, तो तमिलनाडु में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। उन्होंने अपने मंत्री पद में क्या महत्वपूर्ण बदलाव किया है? हम जैसे समाज कल्याण पत्रकारों का कहना है कि वे उदयनिधि स्टालिन के बारे में कह सकते हैं और फिर उसे स्वीकार कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *