क्या ममता पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनने के लायक हैं? -लोगों के जीवन का संघर्ष।

அரசியல் இந்தியா சமூகம் சர்வதேச செய்தி செய்திகள் ட்ரெண்டிங் தேசிய செய்தி நீதிமன்ற-செய்திகள் பிரபலமான செய்தி பிற மாநில அரசு செய்திகள் மத்திய மாநில செய்திகள் முக்கிய செய்தி ரிசன்ட் போஸ்ட்

27 अगस्त 2024 • मक्कल अधिकारम

देश के लोग अक्षम प्रतिनिधि हैं! गांव से शहर, शहर से देश! पांच साल तक उनका जीवन संघर्ष किस तरह चला? उन्हें कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ता है?

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर का यौन उत्पीड़न इस मामले में उनके ज्यादातर राजनीतिक दल शामिल हैं। पुलिस सही काम नहीं कर रही है। उपद्रवियों के वर्चस्व वाली एक राजनीतिक पार्टी है। प्रेस की स्वतंत्रता छीन ली गई है। ममता मुख्यमंत्री के लायक नहीं हैं। वह एक गैंगस्टर की तरह बात कर रहा है। उन पढ़े-लिखे लोगों ने उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में कैसे स्वीकार किया? मुझे नहीं पता।

इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया क्योंकि महिला डॉक्टर की हत्या में न्याय नहीं हुआ था। इसके अलावा, इससे बुरा क्या है! अगर भारत में कोई मुख्यमंत्री है जिसने हिंदुओं के आरक्षण के अधिकार छीनने और इसे मुसलमानों को देने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ी है, तो वह ममता बनर्जी हैं।

2010 से 2020 के बीच उन्होंने 77 जातियों को अन्य पिछड़ा वर्ग की सूची में शामिल किया. इनमें से 74 मुस्लिम हैं। केवल तीन प्रमुख जातियां हिंदू हैं और पिछड़े वर्ग में जाति को शामिल करने के लिए निरीक्षण और जांच के तीन दौर आयोजित किए जाने चाहिए। कुछ भी नहीं। इससे भी बुरी बात यह है कि उन्होंने याचिका दायर करने के 24 घंटे के भीतर मुसलमानों को पिछड़ी जातियों की सूची में शामिल करने का आदेश दिया है

साथ ही कुछ मुस्लिम जातियों को बिना याचिका या कोई जांच किए पिछड़ी सूची में शामिल कर लिया गया है। मामले की अवैधता को चुनौती देते हुए पश्चिम बंगाल उच्च न्यायालय में जनहित याचिकाएं (पीआईएल) दायर की गई हैं। सिंगल केस के तौर पर इन सबकी सुनवाई करने वाले हाईकोर्ट ने मुसलमानों को पिछड़े लोगों की लिस्ट से हटाने का आदेश दिया है।

यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट भी इस तरह के बुरे मामलों से हिल गया है और लोगों को समझना चाहिए कि इसने देश के लिए गंभीर खतरा पैदा कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *