क्या मीडिया सर्वे और ज्योतिषीय सर्वेक्षण 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं?

அரசியல் இந்தியா சமூகம் சர்வதேச செய்தி செய்திகள் ட்ரெண்டிங் தமிழ்நாடு தேசிய செய்தி பிரபலமான செய்தி மத்திய மாநில செய்திகள் முக்கிய செய்தி ரிசன்ட் போஸ்ட்

13 अप्रैल 2024 • मक्कल अधिकार

देश में लोगों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता चाहिए। ये ओपिनियन पोल ऐसे नहीं होने चाहिए जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और भ्रम और विचार की समृद्धि को प्रभावित करें। लोगों को स्वस्थ विचारों की जरूरत है।

लेकिन यूट्यूबर्स, मीडिया, ज्योतिषियों, स्वार्थी राय और ओपिनियन पोल को स्वार्थ के आधार पर बताया जा रहा है। यह सार्वजनिक हित पर आधारित नहीं है। वे मीडिया के माध्यम से अपनी विचारधारा या उस राजनीतिक दल की विचारधारा थोपने की कोशिश कर रहे हैं। चाहे वह कोई पत्रिका हो, टेलीविजन, यूट्यूब या ज्योतिष, सत्य के बिना व्यक्त किए गए विचार लोगों के लिए गलत और हानिकारक होते हैं।

देश के राजनीतिक दलों, राजनीति, हर चीज की आलोचना की जरूरत होती है। इसमें सच्चाई का अभाव या मुनाफाखोरी का इस्तेमाल बढ़ा है। वर्तमान मीडिया तटस्थता क्या है? मुझे यह समझने की जरूरत नहीं है। देश में किसी भी भ्रष्ट सरकार को किसी ने स्वीकार नहीं किया है। सभी को सुशासन की जरूरत है। वे जिन उम्मीदवारों की बात कर रहे हैं, राजनीतिक दल और द्रमुक-कांगे्रस गठबंधन पिछले तीन वर्षों से तमिलनाडु में भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। इतना ही नहीं

लोगों को अपने जीवन में विभिन्न समस्याओं और संघर्षों का सामना करना पड़ता है। लोगों को राजनीति के प्रति जागरूक करने वाला मीडिया राजनीतिक दलों की तरह झूठा और झूठा प्रचार कर रहा है। प्रति व्यक्ति कितना? ज्योतिषियों का यह समूह इस मीडिया के माध्यम से, YouTube के माध्यम से, और कम मामलों में, इसके माध्यम से जितना झूठ बोल सकता है, लोगों को भ्रमित कर रहा है। मुझे लगता है कि यह एक विचलित करने वाला काम है।

किसी का शासन सुशासन नहीं है। उसके बाद, वे कहते हैं, वह आएगा। यह एक तथ्य है कि लोगों की इस शासन के बारे में बुरी राय है। यह अज्ञात नहीं है, और जब यह मामला है, तो वे जो कहते हैं वह नकारात्मक है। यानी ज्योतिषी कहता है, मैं ग्रहों पर आधारित ब्रह्मांड को सुन रहा हूं। लोग इसका जवाब नहीं दे सकते, क्या ज्योतिषी सच बोलते हैं? या वे झूठ बोल रहे हैं? अब लोग इन कमेंट्स से कंफ्यूज हो गए हैं।

ज्योतिषियों का क्या मतलब है जब वे सोचते हैं कि लोगों को वोट नहीं देना चाहिए और गलत शासन करना चाहिए? जब कोई उनके पास ज्योतिष दर्शन करने आए तो ही इस बारे में बात करनी चाहिए। अगला, क्या किसी देश या उम्मीदवारों और इन राजनीतिक दलों की कुंडली के भाग्य की सही भविष्यवाणी की गई है? या ज्योतिष में उन्हें कितना अनुभव है? क्या वे जो कहते हैं वह होगा? क्या ऐसा नहीं होगा? यहां इस सवाल पर बहुत कुछ जाना है।

लाखों में से एक ज्योतिषी है। अब हजार में से एक भी ज्योतिषी नहीं है। उस हद तक, ज्योतिष की यह कला एक बहुत ही कठिन दिव्य कला है। यदि आप इसे पैसे, ऐसे नाम और प्रचार के लिए उपयोग करते हैं, तो यह काम नहीं करेगा। इसके अलावा, उनकी गणना गलत होगी, लेकिन सच्चे सिद्धों और संतों की भविष्यवाणियां गलत नहीं होंगी। अगर वे ऐसा कहते हैं, तो वे यही कहते हैं। यदि किसी ने ऐसा कहा है तो हम इसे स्वीकार कर सकते हैं। इन ज्योतिषियों की राय को एक समय के लिए स्वीकार नहीं किया जा सकता है। यह गलत होगा। इसलिए लोगों को इसमें मूंझने की जरूरत नहीं है।

दूसरी ओर, YouTubers अवधारणा पर चर्चा करते हैं। या वे अपनी राय देते हैं। तमिलनाडु के अधिकारों की रक्षा तभी होगी जब तमिल राष्ट्रवाद तमिलनाडु में आएगा। तमिलों के हितों को लागू किया जा सकता है। केवल सीमन ही ऐसा कर सकता है, वे कहते हैं। सीमन ने तमिलनाडु के लोगों के लिए अब तक क्या किया है? संवादों में बोलना, राजनीति में अभिनय करना, संवादों में अभिनय करना, फिल्मों में अभिनय करना, संवादों में बोलना आदि राजनीति नहीं है।

YouTubers आपके लिए भी हैं। राजनीति कार्रवाई है! जब तक मुंह नहीं खुल जाता तब तक बात करना राजनीति नहीं है, क्योंकि उस समय डीएमके ने तमिलनाडु में यही किया था। लोग इसके बारे में नहीं सोचते। अब लोगों को सोचने की जरूरत है। राजनीति क्या है? इसे पढ़ा जाना चाहिए। मैं इसे शिक्षित युवाओं के बीच एक महत्वपूर्ण बिंदु के रूप में दर्ज कर रहा हूं। क्योंकि आप अपने मुंह में जो चाहें कह सकते हैं, आप जो चाहें कह सकते हैं, लेकिन इसे कार्रवाई में करना सबसे मुश्किल काम है।

आप किसी के बारे में अच्छे तरीके से बात कर सकते हैं या आप उनके बारे में बुरे तरीके से बात कर सकते हैं। लेकिन विवेक के साथ बोलना भाषण का मतलब है। क्या इसका मतलब बाकी है? इसके बारे में खुद सोचो। तमिलनाडु की राजनीति ऐसी ही है। अर्थहीन बातें राजनीतिक हो गई हैं। इतना ही नहीं, सीमन के राजनीतिक करियर में अनुशासन और ईमानदारी वाले नेता के किसी भी गुण का अभाव है। यहां तक कि मीडिया के सामने बोलते हुए भी, उन्हें कैसे बोलना चाहिए? वह इसके लायक भी नहीं है। मैं यह सब क्यों कह रहा हूं? अगर

आज के राजनीतिक दल बिना राजनीति जाने अपने स्वार्थ और राजनीतिक लाभ के लिए भीड़ को इकट्ठा करने और उस भीड़ के साथ शासन करने में अधिक रुचि रखते हैं, लेकिन किसी राजनीतिक दल या उसके नेतृत्व के पास यह कहने की योग्यता होनी चाहिए कि यह एक राजनीतिक दल है। आज वह कौन सी राजनीतिक पार्टी है? आप प्रश्न पूछ सकते हैं। सच है, कोई असहमतिपूर्ण राय नहीं है। आज की राजनीतिक स्थिति में ऐसा नहीं है।

50 ஆண்டு காலமாக அதிமுக, திமுகவிடம் மக்கள் ஏமாந்து கொண்டிருக்கிறார்கள். இதற்கு மாற்றம் தேவை தான். அந்த மாற்றம் எப்படிப்பட்ட ஒரு தலைவர் நமக்கு தேவை? அந்த தலைவரின் தகுதி என்ன? அந்த அரசியல் கட்சியின் செயல்பாடு என்ன? இதை தான் மக்கள் சிந்திக்க வேண்டும். இன்று மோடியின் சொத்து கணக்கு எவ்வளவு? அவர் குடும்பத்தினர் சொத்து கணக்கு எவ்வளவு? அவருடைய அர்பணிப்பு எவ்வளவு ?சீமானுக்கு எப்படி பணம் வருகிறது? எப்படி இந்த அரசியல் கட்சி நடத்துகிறார்? இதற்கான உண்மையான பதிலை இந்த யூடிபர்கள் தர முடியுமா? 

डीएमके और एआईएडीएमके की पैतृक संपत्ति क्या है? उनका चालू संपत्ति खाता क्या है? क्या यह सब कंपनी की आय है? उन्होंने क्या व्यवसाय किया? ये अरबों कैसे आए? कोई मीडिया इस सब के बारे में बात नहीं कर रहा है। YouTubers में से कोई भी नहीं बोला। लेकिन

जब ये लोग नरेंद्र मोदी के कपड़े, उनके जूते गिन रहे हैं, तो वे इन राजनीतिक दलों की लूट को क्यों नहीं अपनाते? यदि हम किसी शहर या उपयुक्त स्थान से बाहर जा रहे हैं, तो हम उसी के अनुसार अपने कपड़े बदलते हैं। जब हमारी सामान्य स्थिति ऐसी है, तो किसी देश का प्रधानमंत्री कैसा होना चाहिए? इसे जाने बिना, वे बिना विवेक के बोलते हैं। यह भारत का गौरव है कि वह ऐसा है। अगर कोई विदेश जाते समय अपने पहनावे के बारे में बात करता है, तो यह भारत का अपमान है। मोदी ने यह अपमान नहीं किया।

மேலும், பொது வாழ்க்கை என்பது நெருப்பாற்றில் நீந்தி வருவதற்கு சமம். வாய் இருக்கிறது என்று ஊழல்வாதிகள் எப்படியும் பேசுகிறார்கள். அடாவடி பேச்சாளர்கள் எப்படியும் பேசுகிறார்கள்.ரவுடி கூட்டம் எப்படியும் பேசும். அவர்களுடைய தகுதி என்ன? என்று தெரியாமல் பேசிக் கொண்டிருப்பார்கள். எப்படியும் பேசுவது தகுதி அல்ல. அது திறமையும் அல்ல.அவர்களுடைய தகுதி எல்லாம் பணம், உடம்பு, ஆடை, நடிப்பு, பேச்சு. ஆனால், இப்படித்தான் பேச வேண்டும்.இப்படி தான் வாழ வேண்டும் என்ற கொள்கையோடு பேசுபவன் தகுதி தான் உண்மையான தகுதி.

यह लोगों पर निर्भर करता है कि वे विश्लेषण करें कि किसके पास यह योग्यता है और मीडिया के साथ भी यही मामला है। इसलिए, उस मीडिया के बीच भेदभाव मत कीजिए जिसने बडे़ मीडिया के रूप में करोड़ों रुपये का निवेश किया है या मध्यम वर्ग के मीडिया ने छोटे मीडिया के रूप में निवेश किया है। कितना झूठ? अब लोगों के लिए इसके बारे में सोचने का समय है।

वे प्रत्येक व्यक्ति को एक राय देते हैं। चोर भी खुद को उथमान बता रहा है। फिर उथमान कहाँ जाएगा और वह क्या कहेगा? आज राजनीति का यही हाल है, मीडिया अपने स्वार्थ के लिए, अपने हिस्से के लिए लोगों को यह बताने की कोशिश कर रहा है। लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। उन दिनों, अगर कोई नहीं जानता था, तो वे उन्हें पढ़ाते थे। अब, अगर किसी को पता नहीं है, तो वे इसे गिराने जा रहे हैं।

सामान्य पेशे से लेकर राजनीति तक यही हाल है। इसलिए लोगों को सच्चाई के बारे में सोचने की जरूरत है। आने वाली पीढ़ियों को राजनीति पढ़नी चाहिए। अन्यथा, आपका भविष्य सवालों के घेरे में है। हमें यह समझना चाहिए कि देश में सुशासन के लिए, एक अच्छे नेतृत्व के लिए, हमें सत्ता के अपने अधिकार को वोट देना चाहिए और भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहिए। आइए आने वाली पीढ़ियों को जीवित रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *